Rajsamand District, Rajasthan

राजसमन्द जिले के प्रमुख दर्शनीय स्थल, ए॓तिहासिक पर्यटन स्थल, मंदिर, किले, मुख्य त्योहार एवं व्यवसाय आदि की विस्तृत जानकारी, साथ ही हर घटना को देखने का लेखक का अपना व्यक्तीगत व्यंग्यात्मक नजरिया आज की इस तिरछी दुनिया के सन्दर्भ में…

Rajsamand District, Rajasthan header image 2

आम शहरी और ट्रेफिक के नियम

November 14th, 2010 · 2 टिप्पणीयां · आपबीती, उलझन

  • क्या किसी ने केसरिया रंग के मफलरनुमा कपडे गले में डाल लिये तो वह भगवान का दूत हो गया है ?
  • क्या कोई रेली निकालने वालों के लिये सडक के ट्रेफिक नियम कुछ भी नहीं ?
  • क्या किसी को हक है कि वह राह चलते किसी भी आम शहरी को धौंस के साथ बाजू में होने को कहे ?
  • जी हां ये सवाल मेरे मन में कौंधे जब में कल शाम अपनी मोटरसाईकिल से सीधे सीधे मुखर्जी चौराहा से शहर के बस स्टैंड की तरफ जा रहा था ! पीछे से अचानक जोर जोर से होर्न की कान फोडू आवाजे आनें लगी ! मेनें अपनी कम रफ्तार से चल रही मोटरसाईकिल को थोडा साईड में किया कि तभी पास से चार पांच मोटरसाईकिलें स्पीड से निकली, हर मोटरसाईकिल पर दो दो व्यक्ति बेठे थे जो किसी संघठन के व्यक्ति थे जो केसरिया रंग के मफलरनुमा कपडे गले में पहने हुए थे !

    वे सभी को झिडकने के और धौंस जमाने के अंदाज में साईड हटने को कह रहे थे ! और उन मोटरसाईकिलों के पीछे कोई मेहमान वी आई पी की दो तीन कारें थीं !

    और उसी दौरान अचानक कई सारे सवाल मेरे मन में बिजली की तरह कौंधे ! क्या किसी भी संस्था विशेष या संघठन के लोगों को यह हक है कि आम शहरी लोगों से भरी भीड वाली सडक पर ट्रेफिक के नियमों की धज्जियां उडाते हुए हर किसी को बाजू होने को कहे !

    अगर कोई विशिष्ट आदमी है, और इतना ही जरूरी है तो सरकार और प्रशासन उसके स्वागत का प्रबंध करें, कोई संघठन के गुंडे नुमा व्यक्ति क्यों करते हैं ये सब !

    टैग्सः ····

    2 टिप्पणीयां ↓

    • s k garg

      correct i also feel the same.

    • ramesh u.bagora

      bahut sahi tippani he bhai aapki,par es dikhawe ki duniya me Ensan Ensaniyat ko bhul chuka he. or jan sankhya had se jyada speed se badh rahi he sarkari Adhikari Bhrastachar me Lin he. Par Aapke Vichar ko dhanyawad karta hu…..

    अपनी टिप्पणी करें, आपकी टिप्पणीयां हमारे लिये बहुत ही महत्वपूर्ण हैं, आप हिन्दी या अंग्रेजी में अपनी टिप्पणी दे सकते हैं, साथ ही आप इस वेबसाईट पर और क्या क्या देखना चाहेंगे, अपने सुझाव हमें दें, धन्यवाद