Rajsamand District, Rajasthan

राजसमन्द जिले के प्रमुख दर्शनीय स्थल, ए॓तिहासिक पर्यटन स्थल, मंदिर, किले, मुख्य त्योहार एवं व्यवसाय आदि की विस्तृत जानकारी, साथ ही हर घटना को देखने का लेखक का अपना व्यक्तीगत व्यंग्यात्मक नजरिया आज की इस तिरछी दुनिया के सन्दर्भ में…

Rajsamand District, Rajasthan header image 2

इ. एम. आर.आई. की 108 सेवा

February 28th, 2011 · अब तक कोई टिप्पणी नहीं की गई · राजसमन्द जिला

108 sevaइ. एम. आर.आई. यानी इमरजेन्सी मेनेजमेन्ट एंड रिसर्च इन्स्टीट्यूट और राजस्थान सरकार के सानिध्य में एक निःशुल्क सेवा 108 का प्रारंभ किया गया है जो कि अब राजसमन्द में भी शुरु हो चुकी है ! यह बडे ही हर्ष की बात है !

पुलिस, फायर फाइटिंग या किसी भी प्रकार के आपातकाल की और एम्बुलेन्स की सेवा हेतु एक वेन होती है, इस वेन में फस्ट एड चिकित्सा के उपकरण, फायर फाईटींग के साजो सामान, और अन्य जरुरी चीजें होती है !

जो कि आम जनता की सेवा हेतु चौबीसों घंटे उपलब्ध रहती है बस फोन या मोबाइल से हमें बिना किसी कोड को लगाये, डायल करना होता है एक सौ आठ !

पुरे राजस्थान राज्य में ए॓सी चार सौ पचास एम्बुलेंस चालू की गई है जो कि अब जन सेवा हेतु प्रयोग मे लाई जायेंगी ! तो अब से राजसमन्द की जनता भी किसी भी प्रकार के आपातकाल में इस सेवा का प्रयोग कर सकती है !

टैग्सः ······

अब तक कोई भी टिप्पणी नहीं ↓

अपनी टिप्पणी करें, आपकी टिप्पणीयां हमारे लिये बहुत ही महत्वपूर्ण हैं, आप हिन्दी या अंग्रेजी में अपनी टिप्पणी दे सकते हैं, साथ ही आप इस वेबसाईट पर और क्या क्या देखना चाहेंगे, अपने सुझाव हमें दें, धन्यवाद