Rajsamand District, Rajasthan

राजसमन्द जिले के प्रमुख दर्शनीय स्थल, ए॓तिहासिक पर्यटन स्थल, मंदिर, किले, मुख्य त्योहार एवं व्यवसाय आदि की विस्तृत जानकारी, साथ ही हर घटना को देखने का लेखक का अपना व्यक्तीगत व्यंग्यात्मक नजरिया आज की इस तिरछी दुनिया के सन्दर्भ में…

Rajsamand District, Rajasthan header image 2

कैलास खेर नकली या असली

February 18th, 2010 · 1 टिप्पणी · तकनिकी, शख्सियत

भारत में म्युजिक इन्डस्ट्री बहुत ही बडी है और हाल ही में एक नया नया सा गायक आया है नाम है “कैलास खेर” । तो यहां मुंबई में अपने टेलेंट से अपने पेशे से लाइफ में सर्वाइव करना भी बहुत ही मुश्किल कार्य होता है । मिडीया से बातचीत के दौरान बडा ही शुद्ध लहजा और आवाज में गजब का “देसीपन” कह सकते हैं हम कह सकते है कि केलास की आवाज “रियल” यानी असली है । दूसरे कलाकार “फेक” या नकली, या फिर वेसे जो कि म्युजिक इन्डस्ट्री में क्या बिकता है, वो करने को तैयार जेसे मुझे मसाला ला के दो में गाता हूं ना ।

इन्डस्ट्री में हर कोई अच्छी प्रेजेन्टेशन मांगता और चाहता है, इंडियन आईडल या इस तरह के शो में आप देख सकते हैं कैसे कोई छोटे शहर के देसी गरीब कलाकार लडके या लडकी को इंटरनेशनल आईटम या स्टार टाईप का बना कर प्रेजेन्टेशन किया जाता है । कुछ ही हफ्तो में जी टी. वी. को जैसे एफ. टी. वी. बना दिया हो एसा हो जाता है । क्यो कि टी . वी. पर दिखता है वो बिकता है । सस्ती टी. आर. पी. पाने के लिये कोई कुछ भी कर गुजरने के लिये तैयार बैठा है ।

लोग कहते हैं घोर कलयुग है, सच्चाई का गला बुराई काट रही है । पर फिर भी कहीं को कुछ है, जो केलास जेसे मेहनती कलाकार को भी कुछ मुकाम हासिल हो ही जाता है । इतना बडा भारत है, हर किसी को कुछ फेन्स तो मिल ही जाते है ।

पर कैलास खेर कि आवाज में सत्यता है, देसीपन है ठेठ गांव का, निश्छल सा प्रेम है, ए॓से ही कलाकार को जब कोई सम्मान मिलते हैं या जब वह उन्नति के शिखर को छूता है तो ना जाने मुझे अंदर से बडी खुशी सी महसुस होती है ।

So, Kailash Keep it up your good work…

टैग्सः ···········

एक टिप्पणी ↓

अपनी टिप्पणी करें, आपकी टिप्पणीयां हमारे लिये बहुत ही महत्वपूर्ण हैं, आप हिन्दी या अंग्रेजी में अपनी टिप्पणी दे सकते हैं, साथ ही आप इस वेबसाईट पर और क्या क्या देखना चाहेंगे, अपने सुझाव हमें दें, धन्यवाद