Rajsamand District, Rajasthan

राजसमन्द जिले के प्रमुख दर्शनीय स्थल, ए॓तिहासिक पर्यटन स्थल, मंदिर, किले, मुख्य त्योहार एवं व्यवसाय आदि की विस्तृत जानकारी, साथ ही हर घटना को देखने का लेखक का अपना व्यक्तीगत व्यंग्यात्मक नजरिया आज की इस तिरछी दुनिया के सन्दर्भ में…

Rajsamand District, Rajasthan header image 2

धोईन्दा बस स्टेंड और काकंरोली बस स्टेंड

July 1st, 2010 · 3 टिप्पणीयां · उलझन, राजसमन्द जिला

काकंरोली के विकास का एक प्रमुख मुद्दा काफी सालों से बस स्टेंड रहा था ! अब वो वक्त आ गया है जब मुख्य बस स्टेंड धोईन्दा जा रहा है !

पर कई लोगों को प्रशासन के इस कार्य पर भारी आपत्ति है ! सभी के अलग अलग मत है !

धोईन्दा बस स्टेंड को बने कई साल हो चुके है, पर वहां पर राजनैतिक या कह सके तों कुछ लोगों के व्यक्तीगत स्वार्थ के कारण वह जगह सालों से खाली पडी रही और अपने आबाद होने के लिये बैचेनी से इंतजार करती रही ! पर अब अंततः ये होने जा रहा है जिसका सभी को इंतजार था !

मुख्य बस स्टेंड धोईन्दा जाएगा और यहां कांकरोली के पुराने बस स्टेंड से वहां तक जाने हेतू लोगों द्वारा टेंपो या अन्य यातायात के साधन काम मे लिये जाएंगे । इससे कुछ तो अच्छा होगा और कुछ प्रभाव खराब भी पडने वाले है ।

अच्छे प्रभाव जैसेः

  • धोईन्दा बस स्टेंड आबाद हो जाएगा !
  • रोजगार बढ़ेगा !
  • वहां आस पास व्यापक तौर पर शहर का फैलाव बढ़ेगा !

बुरे प्रभाव जैसेः

  • क्यों कि अभी धोईन्दा बस स्टेंड के आस पास लोगों का इतना जमावडा नहीं हे, तो देर सवेर आने वाली सवारीयों को सुरक्षा की चिंता सताएगी !
  • कांकरोली बस स्टेंड की रौनक हो सकता है थोडी कम हो जाए !
  • कांकरोली बस स्टेंड के आस पास जो लोग कमाने के लिये इस बस स्टेंड पर निर्भर है उनके सामने रोजी का संकट आ जाएगा !

ज्यादा दूर भी तो नहीं ये जगह क्यों लोग हो हल्ला करते हैं ! फिर भी एक बात तो है कि ज्यादा लोगों के फायदे या हित की बात हो रही हो और चंद लोगों को बुरा लगता है या फर्क भी पडता है तो पडे ! ये अच्छा है, आने वाले समय में सब ठीक हो जाएगा !

टैग्सः ·····

3 टिप्पणीयां ↓

  • sunilvyas

    lijiye ek choti si kavita

    aao aao stand stand khele
    tapta chulha he roti senkle
    kaka sang khele bhatija
    ho chahe kuch bhi natija
    aao aao band karke khele
    stand stand khele

  • sunilvyas

    ek sher rajsamand ke liye :
    Tamam umer usi k khayal main guzri FARAZ
    Mera khayal jisey umar bhar nahi aaya.

  • surtaveer singh chauhan

    कई साल हो चुके है, पर वहां पर राजनैतिक या कह सके तों कुछ लोगों के व्यक्तीगत स्वार्थ के कारण वह जगह सालों से खाली पडी रही और अपने आबाद होने के लिये बैचेनी से इंतजार करती रही ! पर अब अंततः ये होने जा रहा है जिसका सभी को इंतजार था !

अपनी टिप्पणी करें, आपकी टिप्पणीयां हमारे लिये बहुत ही महत्वपूर्ण हैं, आप हिन्दी या अंग्रेजी में अपनी टिप्पणी दे सकते हैं, साथ ही आप इस वेबसाईट पर और क्या क्या देखना चाहेंगे, अपने सुझाव हमें दें, धन्यवाद