Rajsamand District, Rajasthan

राजसमन्द जिले के प्रमुख दर्शनीय स्थल, ए॓तिहासिक पर्यटन स्थल, मंदिर, किले, मुख्य त्योहार एवं व्यवसाय आदि की विस्तृत जानकारी, साथ ही हर घटना को देखने का लेखक का अपना व्यक्तीगत व्यंग्यात्मक नजरिया आज की इस तिरछी दुनिया के सन्दर्भ में…

Rajsamand District, Rajasthan header image 2

शाबास बैंक वालों

August 14th, 2010 · 1 टिप्पणी · उलझन

आजकल जब से बैंकों का आनलाईनीकरण हुआ है तब से ही बेंक कर्मियों की पौ बारह है ! कुछ समय पहले मेनें एक बैंक में देखा कि बैंक के एक कर्मचारी सज्जन एक पुराने ग्राहक को जो कि विड्रोल भर कर पैसा कैश कराने आये थे ऊनको सलाह दे रहे थे कि सर आप ए.टी.एम. कार्ड इश्यु करवा लिजीये !

अब फलां सज्जन ये कीमती सलाह क्यों दे रहे थे उसके पीछे कारण है कि जब लोग ए.टी.एम. से पैसा निकालेंगे तो बैंक के कर्मचारी का समय बचेगा जो कि सिक्के देने, एन्ट्री करने व पेमेन्ट देने में लगता है ।

अब कोई ए.टी.एम. गलत या खराब नोट ग्राहक को दे दे तो ये बैंक के कर्मचारी तोते की तरह रता रटाया जवाब दे देते हैं कि हमारे बेंक में एक एक नोट जांचा जाता है फिर ए.टी.एम. मशीन में भरा जाता है तो कुल मिला कर हम नोट चेंज नहीं करेंगें ! या ज्यादा जल्दी हो तो आप हमारे बेंक के टोल फ्री नंबर पर शिकायत कर दो, वे लोग सुनेंगे आपकी !

ग्राहक ये सभी बातें सुनकर अपना माथा पीट लेता है कि कहां फंस गए यार !

टैग्सः ·····

एक टिप्पणी ↓

अपनी टिप्पणी करें, आपकी टिप्पणीयां हमारे लिये बहुत ही महत्वपूर्ण हैं, आप हिन्दी या अंग्रेजी में अपनी टिप्पणी दे सकते हैं, साथ ही आप इस वेबसाईट पर और क्या क्या देखना चाहेंगे, अपने सुझाव हमें दें, धन्यवाद