Rajsamand District, Rajasthan

राजसमन्द जिले के प्रमुख दर्शनीय स्थल, ए॓तिहासिक पर्यटन स्थल, मंदिर, किले, मुख्य त्योहार एवं व्यवसाय आदि की विस्तृत जानकारी, साथ ही हर घटना को देखने का लेखक का अपना व्यक्तीगत व्यंग्यात्मक नजरिया आज की इस तिरछी दुनिया के सन्दर्भ में…

Rajsamand District, Rajasthan header image 2

डिमोज में लिस्टेड होना खेल नहीं है बच्चों का

March 15th, 2007 · अब तक कोई टिप्पणी नहीं की गई · तकनिकी, नई खबरें, राजसमन्द जिला

ए भाई …… ए भाई …… कोई है ……ए भाई ……
हम अपनी साईट / ब्लाग को डीमोज  में लिस्टेड करवाना चाहते हैं, क्या यहां कोई है जो हमारी इस हिन्दी साइट या ब्लाग को डीमोज मे जोडने में हमारी मदद करेगा। वेसे हम कुछ बार अपनी नाकाम कोशिश कर चुके हैं पर यह पुनित कार्य हमसे अब तक हुआ नहीं है। काफी सारी कोशिशें की गई, काफी कुछ नेट पर पढ़ा व समझा गया पर शायद जो हम कर रहे थे वो गलत रहा होगा, सो अब तक डिमोज में लिस्टेड नहीं हो पाए, वेसे हम ये बता दें कि एक बार अपने मित्र की ही दो अन्य साईट्स (वर्डप्रेस ब्लाग) को हम खुद अपने हाथों से डीमोज में जोड चुके हैं और वे अभी भी सही तरह से अपनी जगह पर लिस्टेड है। पता नहीं अब क्या हो गया है, दिमाग को जंग लग गया है या फिर वाकई में ये डिमोज में लिस्टेड होना बच्चों का खेल नहीं है।

http://www.dmoz.org/Regional/Asia/India/Rajasthan/Districts/Rajsamand/
उपरोक्त सेक्शन में हम अपनी साईट/ ब्लाग को डीमोज में लिस्टेड करना चाहते हैं, सबंधित डीटेल्ड जानकारी नीचे लिखी गई है व कोई मददगार व्यक्ती चाहे तो हमसे सम्पर्क  करके Site Description में कुछ फेरबदल भी कर के भी डीमोज मे जोड सकते है।

डिमोज में जोडना है ‍ –
Site URL :
http://www.rajsamanddistrict.com
Title of Site: राजसमन्द जिले का हिन्दी जालपृष्ठ
Site Description: जिले की महत्तवपूर्ण जानकारी देने वाला जालपृष्ठ जहां उपलब्ध है एतिहासिक महत्व की ईमारतें, पर्यटन स्थल, पानी की झीलें, प्रसिद्ध मंदिर, किले,  राजसमन्द के त्योहार और सांस्कृतिक महत्व आदि से संबधित क्रमबद्ध व संपूर्ण जानकारी । साथ ही वर्तमान के समाज में होने वाली विभीन्न घटनाओं पर लेखक के कटु विचार ।

डिमोज में यहां पर हमारी साइट को जोडना है ‍-
http://www.dmoz.org/Regional/Asia/India/Rajasthan/Districts/Rajsamand/

डिमोज में जुडने के क्या क्या फायदे है –

डिमोज अपने आप में मानव निर्मित सबसे बडी ओपन डायरेक्ट्री है, इस कार्य में कई सारे स्वयंसेवी लोग जुडे हुए हैं जो डिमोज के एडीटर कहलाते हैं। डिमोज में कई सारे केटेगरी या सेक्शन बने हुए हैं। साईट या ब्लाग को कोई भी सबंधित केटेगरी में डाल कर लिस्टेड करवा सकता है, क्योंकि डीमोज है सबसे बडी तो कई छोटी मोटी डायरेक्ट्रीयां इससे मदद लेती हैं । यानी एक बार डिमोज में सही जगह पर लिस्टेड हो गए तो कई सारी अन्य डायरेक्ट्रीयों व साईटों पर भी आपके टेक्स्ट लिन्क अपने आप जुडते चले जाएंगे। ईस तरह से ट्रेफिक बढ़ेगा व साईट पर ज्यादा विजिटर लोग आएंगे, यानी अपनी साईट की वेल्यु बढ़ेगी । है ना कमाल की चीज ये डिमोज । इन सब के अलावा भी काफी सारे फायदे हैं इस डिमोज में लिस्टेड हो जाने के, वे सब फिर कभी ।

टैग्सः ·····

अब तक कोई भी टिप्पणी नहीं ↓

अपनी टिप्पणी करें, आपकी टिप्पणीयां हमारे लिये बहुत ही महत्वपूर्ण हैं, आप हिन्दी या अंग्रेजी में अपनी टिप्पणी दे सकते हैं, साथ ही आप इस वेबसाईट पर और क्या क्या देखना चाहेंगे, अपने सुझाव हमें दें, धन्यवाद