Rajsamand District, Rajasthan

राजसमन्द जिले के प्रमुख दर्शनीय स्थल, ए॓तिहासिक पर्यटन स्थल, मंदिर, किले, मुख्य त्योहार एवं व्यवसाय आदि की विस्तृत जानकारी, साथ ही हर घटना को देखने का लेखक का अपना व्यक्तीगत व्यंग्यात्मक नजरिया आज की इस तिरछी दुनिया के सन्दर्भ में…

Rajsamand District, Rajasthan header image 2

बडारडा के पास एक और ट्रक दुर्घटना

January 20th, 2007 · 2 टिप्पणीयां · नई खबरें, राजसमन्द जिला

बडारडा के पास दो वाहनों मे जोरदार भिडन्त हुई व कुछ लोग ईस दुर्घटना में मारे गए । दुर्घटना के बाद आग भी लग गई ।  अरे ये क्या हुआ । बहुत ही बुरा हुआ जी, खेर शायद भगवान को यही मंजुर था । पर क्या यही सब सोच कर हम लोग कुछ अपने मन के अन्दर की कुछ बात या गम को छुपा तो नहीं रहे हैं । National Highway 8 राजसमन्द से होते हुए निकलता है, ईससे काफी फायदे है तो कई सारे नुकसान भी । तेज रफ्तार से जाते ट्रोले, ट्रक, टेंकर व ये चौपहिया वाहन ऊफ । यह सडक अब एक खुनी सडक के रुप में तब्दील हो चुकी है विगत कुछ महिनों से तो पसुन्द से ले कर के नाथद्दारा के बीच ना जाने कितनी दुर्घटनाएँ हुई हैं । वेसे ईस सडक नें कांकरोली के कई लोगों को अपना शिकार बना लिया है, जिनमें काफी जाने पहचाने लोग भी थे। भगवान उन सब की आत्मा को शांति प्रदान करें ।

उपर से ठंड का यह मौसम तो ए॓सा मौसम हे कि बस पुछो मत । मार्बल फेक्ट्रीयों मे कार्यरत जाने कितने लोग शाम ढ़ले अपने अपने घरों की ओर जैसे जल्दी पहुंच जाना चाहते है । कानों पर ऊनी पट्टी या हेलमेट लगाने के बाद आभास भी नहीं रहता कि वे खुद कितनी स्पीड से गाडी चला रहें हे ।  फिर थोडी सी भी सावधानी हटी नहीं कि दुर्घटना घटी ।

राजसमन्द के तो क्या में देश के सभी लोगों से व्यक्तीगत तौर पर कहना चाहुंगा की, कृपया वाहन धीरे चलाएं घर पर कोई आपका अपना इंतजार कर रहा है ।

टैग्सः ····

2 टिप्पणीयां ↓

  • Divyabh

    सही कहते हैं NH के पास बसे होने के कैई फायदे व घाटे भी हैं वहां के लोगों का मानसिक स्तर कैसा रहता होगा यह सोचने जैसा है..

  • admin

    पुछो मत भईया । ईतने नुकसान हैं कि बस, हमारे शहर के जाने कितने लोग इस नेशनल हाईवे पर अपनी जान दे चुके हैं । छोटी सी लापरवाही भारी मुसीबत ।

अपनी टिप्पणी करें, आपकी टिप्पणीयां हमारे लिये बहुत ही महत्वपूर्ण हैं, आप हिन्दी या अंग्रेजी में अपनी टिप्पणी दे सकते हैं, साथ ही आप इस वेबसाईट पर और क्या क्या देखना चाहेंगे, अपने सुझाव हमें दें, धन्यवाद