Rajsamand District, Rajasthan

राजसमन्द जिले के प्रमुख दर्शनीय स्थल, ए॓तिहासिक पर्यटन स्थल, मंदिर, किले, मुख्य त्योहार एवं व्यवसाय आदि की विस्तृत जानकारी, साथ ही हर घटना को देखने का लेखक का अपना व्यक्तीगत व्यंग्यात्मक नजरिया आज की इस तिरछी दुनिया के सन्दर्भ में…

Rajsamand District, Rajasthan header image 2

राजसमन्द में भी बी. एस. एन. एल का ब्राडबेन्ड शुरु

July 24th, 2008 · 2 टिप्पणीयां · तकनिकी, राजसमन्द जिला

बी. एस. एन. एल ने अभी कुछ रोज पहले भी हमारे जिले राजसमन्द में ब्राडबेन्ड की सेवा शुरु की है । इसके बाद तो हर उपभोक्ता के यहां नेट की स्पीड काफी अच्छी हो गई है । कुछ भी डाटा डाउनलोड करना हो तो बस मिनटों में हो जाता है । 1.5 MBPS की नेट की स्पीड मिल रही है, इस गांव जेसे कस्बे में यह तो वाकई में आश्चर्य की बात ही है ।

एक जमाना था जब हम भी 36.6 KBPS का इन्टरनल माडेम अपने कम्प्यूटर के लिए लाए थे । फिर कुछ समय बाद हमने लिया 56.6 KBPS का एक्सटरनल मोडेम जो और भी ज्यादा अच्छी स्पीड देता था और इससे कनेक्शन बार बार कटता नही् था । फिर सन 2004 मे हमारे जिले में रिलायन्स का मोबाइल आया मानसून हंगामा आफर के साथ । तब हमने भी पहली बार 112 KBPS की स्पीड का मजा पाया । तब से नेट रिलायन्स के मोबाइल पर ही चला रहे थे कि अब राजसमन्द में भी बी. एस. एन. एल का ब्राडबेन्ड शुरु हो गया । चार महिने रुकने और सबकी राय जानने के बाद हमने भी आखिर ले ही डाला बी. एस. एन. एल का ब्राडबेन्ड ।

लेन पोर्ट व वाई फाई मोडेम के विकल्प भी हैं और बी. एस. एन. एल के अलग अलग प्लान्स भी हैं । अब जिसको जैसा उचित लगे वो अपनी पसंद से वेसा प्लान चुन सकता है और हाई स्पीड इन्टरनेट का आनंद ले सकता है । हमने जो पाया वो यह है कि इसकी स्पीड वाकई में काफी तेज है और कुछ भी डाउनलोड तो बडा ही जल्दी हो जाता है क्योंकि इसकी स्पीड 1.5 MBPS जो है । 12 एम. बी. की फाइल को एक या डेढ़ मिनट में ही इसने खींच लिया जो काफी अच्छा लगा ?
बी. एस. एन. एल ब्राडबेन्ड

टैग्सः ····

2 टिप्पणीयां ↓

अपनी टिप्पणी करें, आपकी टिप्पणीयां हमारे लिये बहुत ही महत्वपूर्ण हैं, आप हिन्दी या अंग्रेजी में अपनी टिप्पणी दे सकते हैं, साथ ही आप इस वेबसाईट पर और क्या क्या देखना चाहेंगे, अपने सुझाव हमें दें, धन्यवाद