Rajsamand District, Rajasthan

राजसमन्द जिले के प्रमुख दर्शनीय स्थल, ए॓तिहासिक पर्यटन स्थल, मंदिर, किले, मुख्य त्योहार एवं व्यवसाय आदि की विस्तृत जानकारी, साथ ही हर घटना को देखने का लेखक का अपना व्यक्तीगत व्यंग्यात्मक नजरिया आज की इस तिरछी दुनिया के सन्दर्भ में…

Rajsamand District, Rajasthan header image 2

देवीगढ़ पेलेस रिजोर्ट

January 7th, 2007 · अब तक कोई टिप्पणी नहीं की गई · कहां ठहरें, राजसमन्द जिला

देवीगढ़ पेलेस रिजोर्ट राजसमंद की एक बडी हेरीटेज होटल है जो देलवाडा के पास, राजसमंद में स्थित है । यह एक बहुत प्राचिन व बडा महल हे, जो कि अब एक हेरीटेज होटल के रुप में तब्दील कर दिया गया है । यहां लगभग सारी अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध हैं जेसे ड्राईक्लीन, करेन्सी एक्सचेंज, इन्टरनेट, फोटोकापी, किताबों व सी.डी. की लाईब्रेरी, डाक्टर आन काल, ठहरनें के लिये कमरे, तरह तरह के स्वादिष्ट भोजन, बार एवं लोकल साईट सीन आदि । यहां का स्पा भी काफी प्रसिद्ध है ।

कई देशी विदेशी पर्यटक यहां आते रहते हैं । अभी अभी सन 2006 में यहां अरुण नायर व लिज हर्ले आए थे। एकलव्य फिल्म कि युनिट भी कुछ समय शुटिंग के सिलसिले में यहां ठहरी थी जिसमें फिल्म इंडस्ट्री के अमिताभ बच्चन व सेफ अली खान जेसे दिग्गज कलाकार भी थे । रिलायंस परिवार की कोकिला बेन एवं ए॓सी ही कई बडी हस्तीयों के यहां राजसमंद के इसी हेरिटेज होटल में ठहरने के कारण यह देवीगढ़ पेलेस रिजोर्ट अखबारों की सुर्खीयों मे छाया रहता है ।

देवीगढ़ पेलेस रिजोर्ट, राजसमन्द जिले की सबसे भव्य होटलों में से एक है । यहां होने वाली शाही शादीयों के चर्चे काफी प्रसिद्ध हैं । देवीगढ़ से कुछ ही दुरी पर है, थोडे बहुत घुमने लायक स्थान जैसे बप्पा रावल, मेवाड में सभी के आराध्य एकलिंग जी का प्रसिद्ध मंदिर, सास बहू का मंदिर एवं केलाशपुरी तालाब आदि ।

विस्तृत जानकारी के लिये देवीगढ़ पेलेस रिजोर्ट की वेबसाईट देखेंhttp://www.deviresorts.com

टैग्सः ····

अब तक कोई भी टिप्पणी नहीं ↓

अपनी टिप्पणी करें, आपकी टिप्पणीयां हमारे लिये बहुत ही महत्वपूर्ण हैं, आप हिन्दी या अंग्रेजी में अपनी टिप्पणी दे सकते हैं, साथ ही आप इस वेबसाईट पर और क्या क्या देखना चाहेंगे, अपने सुझाव हमें दें, धन्यवाद