Rajsamand District, Rajasthan

राजसमन्द जिले के प्रमुख दर्शनीय स्थल, ए॓तिहासिक पर्यटन स्थल, मंदिर, किले, मुख्य त्योहार एवं व्यवसाय आदि की विस्तृत जानकारी, साथ ही हर घटना को देखने का लेखक का अपना व्यक्तीगत व्यंग्यात्मक नजरिया आज की इस तिरछी दुनिया के सन्दर्भ में…

Rajsamand District, Rajasthan header image 3

डिस्क्लेमर

डिस्क्लेमर

अगर आप यह साईट देख रहें हे/खोल रहें हें,तो जाहिर सी बात है, कि आप नीचे लिखी हमारी सारी शर्ते एवं कन्डीशन्स व यह डिस्क्लेमर को स्वीकार करते है । अगर नहीं तो कृपया फाईल मीनू में जाकर क्लोज या एग्जिट बटन पर क्लीक करें या तत्काल यह साईट बन्द करें ।

सर्वाधिकार सुरक्षित – यह ब्लाग या वेबसाईट में डाली गई सारी रचनाएँ, आलेख, कविता, कहानी एवं टिप्पणियाँ लेखक की अपनी हैं, स्वरचित है अतः इन्हें किसी भी रुप में पुनः मुद्रित करने का अधिकार किसी को भी नहीं है। लेखक की बिना लिखित पुर्वानुमति के इनमें से किसी भी रचना या फोटो का तोड मरोड कर उपयोग करना या मुद्रण करना कानुनन गलत है। फिर भी अगर कोई यह कृत्य करता है, तो अपने हर्जे व खर्चे का स्वयं जिम्मेदार होगा, क्योंकि यह मामला कापीराईट एक्ट के अधीन आता है।

किसी भी प्रकार के विवादों का न्याय स्थान राजसमन्द न्यायालय (राजस्थान) के अधीन होगा।

इस साईट की किसी भी सामग्री का लेखक की अनुमति के बगैर “व्यावसायिक उपयोग” नहीं किया जा सकता।

इस साईट से कोई सामग्री लिखित में अनुमति मांगने के पश्चात कॉपी की जा सकती है, लेकिन लेखक का नाम और वेबपृष्ठ के हायपरलिंक का उल्लेख करना अत्यंत अनिवार्य है। साथ ही इस ब्लाग से जो भी सामग्री / लेख लिया जाये वह अपने मूल स्वरूप में ही रहना चाहिये, उनसे किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ अथवा फ़ेरबदल नहीं किया जा सकेगा ।

इस ब्लॉग की सामग्री को किसी भी अन्य व्यावसायिक ब्लॉग, विज्ञापन वाले समाचार पत्र, वेबसाइट आदि पर प्रकाशित या प्रसारित करना हो तो लेखक से festivalsindia(at)gmail.com पर सम्पर्क करके लेख सम्बन्धित अनुमति ली जा सकती है। बगैर अनुमति किसी भी सामग्री के अन्यत्र पाये जाने पर कानूनी कार्रवाई एवं सार्वजनिक निंदां की जायेगी |

अगर आपके देश या आपकी कम्युनिटी में इस तरह के साईट को देखना या /खोलना गलत है, तो कृपया तत्काल इस को बन्द करें।

लेखक के विचार स्वयं के व्यक्तीगत विचार है और लेखक का किसी भी धर्म या समाज विशेष को किसी भी प्रकार कि हानी पहुंचाने का मकसद नहीं है।

वेसे तो हमने अपनी तरफ से हर संभव कोशिश कि हे, कि हम कोई भी जानकारी यहां इस ब्लाग/साईट (www.rajsamanddistrict.com) पर एकदम सही सही पहुंचाएँ । पर फिर भी हम इसमें मुद्रित सुचना के कारण हुई किसी को भी, किसी भी प्रकार की हुई हानी या नुकसान के जिम्मेदार नहीं होंगे।

यह ब्लाग /साईट लेखक की व्यक्तीगत सोच का आईना है, और कोई व्यक्ती हर जगह सही ही हो, ये नामुमकिन है।

आपके विचारों, कमेन्ट्स व आलोचनाओं का दिल से स्वागत हे, आप हमें ई-मेल कर सकते हैं –  यहां पर

2 टिप्पणीयां

2 टिप्पणीयां ↓

अपनी टिप्पणी करें, आपकी टिप्पणीयां हमारे लिये बहुत ही महत्वपूर्ण हैं, आप हिन्दी या अंग्रेजी में अपनी टिप्पणी दे सकते हैं, साथ ही आप इस वेबसाईट पर और क्या क्या देखना चाहेंगे, अपने सुझाव हमें दें, धन्यवाद